मेरा सपना आदर्श गांव हो अपना ग्रामसभा बोदना से ग्रामप्रधान पद के शिक्षित प्रत्याशी सुरेन्द्र रावत को अपना बहुमूल्य वोट देकर विजयी बनावें।

आज़मगढ़

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीण क्षेत्रों के अतिसंवेदनशील केंद्रों का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीण क्षेत्रों के अतिसंवेदनशील केंद्रों का किया निरीक्षण

नामांकन से लेकर मतदान व मतगणना केन्द्र होंगे सीसी टीवी कैमरे की नजर में

 

आजमगढ़ 01 अप्रैल– त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 के दृष्टिगत जिलाधिकारी राजेश कुमार व पुलिस अधीक्षक सुधीर सिंह द्वारा तहसील सगड़ी के अन्तर्गत ब्लाक अजमतगढ़ व बिलरियागंज सहित कई संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों का भौतिक निरीक्षण किया गया। इसी के साथ ही अजमतगढ़ के छपरा सुलतानपुर और मेघई तथा बिलरियागंज के अंडाखोर जमेतुल फलाह विद्यालय पोलिंग बूथ व बिलरियागंज ब्लॉक का स्थलीय निरीक्षण किया गया।
जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा तहसील सगड़ी के अन्तर्गत अतिसंवेदनशील केन्द्र छपरा सुलतानपुर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके पश्चात् जिलाधिकारी व एसपी द्वारा अति संवेदनशील केंद्र पर ग्राम पंचायत के प्रत्याशियों के साथ बैठक की गयी। छपरा सुलतानपुर में प्रधान पद एससी महिला व बीडीसी के दो पद एक सामान्य तो दूसरी एससी के लिए सुरक्षित है। कुल मतदाता 3852 हैं, 6 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिलाधिकारी ने दोनों पदों के प्रत्याशियों के साथ बैठक कर उनकी समस्या की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने उन्हें आचार संहिता के पालन के लिए जागरूक किया।
पुलिस अधीक्षक सुधीर सिंह ने कहा कि डमी कैंडिडेट की जांच कराई जाएगी, यदि कोई कैंडिडेट माफिया के संपर्क में निकला तो उसे चुनाव से पूर्व जेल भेजा जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जो भी संवेदनशील पोलिंग बूथ हैं, उन बूथों पर जाकर लोगों को शांतिपूर्ण मतदान कराए जाने के लिए अश्वस्त किया जा रहा है। जो भी असामाजिक तत्व चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास करेंगे, उनके ऊपर सख्त कार्यवाही की जाएगी।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा भटौली मतदान केंद्र का निरीक्षण कर प्रत्याशियों के साथ बैठक की और उनसे होने वाली समस्याओं की जानकारी ली। भटौली ग्राम पंचायत में कुल मतदाता 21100 है, ग्राम पंचायत प्रधान पद सामान्य व बीडीसी पद भी सामान्य सीट है, दोनों पदों के प्रत्याशियों के साथ बैठक कर उन्हें कड़े निर्देश दिए गये कि किसी भी प्रकार से आचार संहिता का उल्लंघन या किसी भी प्रकार की जबरदस्ती की गई तो उनके विरुद्ध प्रशासन के द्वारा कड़ी कार्यवाही की जाएगी। अति संवेदनशील मतदान केंद्र मेघई खास का निरीक्षण कर प्रत्याशियों से जानकारी ली। जहां कुल मतदाता 1819 हैं, ग्राम पंचायत चुनाव में प्रधान पद ओबीसी के लिए आरक्षित हैं तो क्षेत्र पंचायत सदस्य सामान्य महिला की सीट है। यहां दोनों पदों के प्रत्याशियों से अधिकारियों ने वार्ता कर समस्या की जानकारी ली। शिकायत किये जाने पर उन्होंने कहा कि इस बार पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया जाएगा। नामांकन से लेकर मतदान और मतगणना सीसी टीवी कैमरे की नजर में कराया जाएगा। लखनऊ से अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की मॉनिटरिंग सीसी टीवी कैमरे से सीधे की जायेगी।
जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने अजमतगढ़ खंड विकास में पहुंचकर खंड विकास अधिकारी इरशाद अहमद से नामांकन स्थल की तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने स्थल का निरीक्षण कर सीसी टीवी कैमरे व सुरक्षा व्यवस्था के लिए योजना बनाकर 2 दिन पूर्व अभ्यास के लिए निर्देशित किया, जिससे नामांकन के दिन किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो।
इसी के साथ ही जीयनपुर नवोदय विद्यालय में बनाये गये मतगणना स्थल का निरीक्षण किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी ने विद्यालय के परिसर में स्ट्रांग रूम व मतगणना स्थल की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी सगड़ी को सीसी टीवी कैमरा व सुरक्षा व्यवस्था व यातायात बाधित ना हो इसके लिए विशेष रूप से दिशा निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि पंचायत चुनाव में नामांकन, मतदान व मतगणना सीसी टीवी कैमरे की निगरानी में कराए जाएंगे। जिलाधिकारी ने लोगों से शांतिपूर्वक मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराए जाने में सहयोग की अपील किया और कहा कि जो शरारती तत्व अव्यवस्था फैलाने की कोशिश करेंगे उन पर शख्त कार्यवाही की जाएगी।
निरीक्षण के दौरान एसडीएम सगड़ी वागीश कुमार शुक्ला, सीओ सगड़ी अजय कुमार यादव, प्रभारी निरीक्षक जीयनपुर हिमेंद्र सिंह सहित संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Related posts

कृषि विभाग आजमगढ द्वारा प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर सरकार द्वारा जनहित मे किये गये कार्य एवं विशेष उपलब्धियो को जन मानस तक पहुचाने के उददेश्य से मिशन किसान कल्याण कार्यक्रम

Virendra Saroj

एंटी करप्शन की टीम ने एसपी कार्यालय में तैनात सिपाही को घूस लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

Virendra Saroj

प्रशासन ने व्यापारी के साथ की बदसलूखी विरोध में उतरा व्यापारी समाज, शहर कोतवाली का घेराव कर किया हंगामा

Virendra Saroj

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More