मेरा सपना आदर्श गांव हो अपना ग्रामसभा बोदना से ग्रामप्रधान पद के शिक्षित प्रत्याशी सुरेन्द्र रावत को अपना बहुमूल्य वोट देकर विजयी बनावें।

उत्तर प्रदेश नई दिल्ली महाराजगंज राजनीति लखनऊ

मा0उच्च न्यायालय ने आरक्षण को लेकर लगाई रोक, प्रत्याशियों में खलबली

लखनऊ महानगर संवाददाता अंजली पांडेय की विशेष रिपोर्ट

मा0उच्च न्यायालय ने आरक्षण को लेकर लगाई रोक, प्रत्याशियों में खलबली

पंचायत चुनाव को लेकर तेज थी सरगर्मी

महराजगंज। जनपद में पंचायत चुनाव को लेकर एकतरफ सरगर्मी बढ़ी थी तो वही जनगणना 2011 में अनुसूचित जाति और सामान्य जाति की संख्या में काफी फेरबदल किया गया है।
बताते चले कि अजय कुमार ने मा0उच्च न्यायालय में पी आई एल दाखिल किया था।जिसके क्रम मे मा0उच्च न्यायालय ने आरक्षण प्रक्रिया पर रोक लगा दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार निचलौल ब्लाक के ग्रामसभा बोदना में अनुसूचित जाति की संख्या 303 और सामान्य जाति की संख्या 771 दिखाया गया है जबकि सामान्य के मुकाबले अनुसूचित जाति की संख्या अधिक है।
इस सम्बंध में बोदना निवासी सुरेन्द्र प्रसाद ने जनसुनवाई के तहत शिकायत कर कार्यवाही की मांग किया है।जांच हेतु परियोजना निदेशक को आदेशित किया गया है अब देखना है कि बोदना के नागरिकों को न्याय मिल पाता है या नही।फिलहाल प्रार्थना पत्र के अनुसार जांच कर कार्यवाही की मांग की गई है।

अब जाहिर सी बात है कि मा0उच्च न्यायालय के आदेश जारी किए जाने से आरक्षण में तब्दीली होने की प्रबल संभावना बढ़ गई है चुनाव की तैयारी में लगे प्रत्याशियो में खलबली मची हुई है।

Related posts

निचलौल ब्लाक में ग्रामप्रधान पद के 108 ग्रामसभा का आरक्षण सूची जारी देखें आपके ग्रामसभा में कौन सीट हुआ है घोषित

Surendra Rawat

बॉलिवुड अभिनेत्री आहना कुमरा मधुर भंडारकर की अगली फिल्म में पायलट की भूमिका में नजर आएंगी

Surendra Rawat

यूपी पंचायत चुनाव की तैयारियां अंतिम चरण में 25 फरवरी तक तैयार होगी सूची

Surendra Rawat

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More