आज़मगढ़

जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की माह फरवरी 2021 की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की माह फरवरी 2021 की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।

आजमगढ़ / जिलाधिकारी द्वारा जननी सुरक्षा योजना, नियमित टीकाकरण, प्रधानमंत्री मातृ वन्दना योजना, गर्भवती महिलाओं का पंजीकरण, परिवार नियोजन, आशाओं का भुगतान, आयुष ओपीडी, टीबी मरीजों का अंकन आदि बिन्दुओं की विस्तार से समीक्षा की गयी।
जननी सुरक्षा योजना की समीक्षा में परशुरामपुर, पवई, सठियांव, मुबारकपुर में भुगतान में खराब प्रगति पाये जाने पर जिलाधिकारी ने संबंधित एमओआईसी को निर्देश दिये कि प्राथमिकता के आधार पर जल्द से जल्द भुगतान कराना सुनिश्चित करें, जिससे कि जनपद की रैंकिंग में सुधार हो।
प्रधानमंत्री मातृ वन्दना योजना की समीक्षा मे आवंटित लक्ष्य के सापेक्ष फीडिंग की प्रगति बेहद खराब पाये जाने पर जिलाधिकारी ने संबंधित डीसीपीएम को निर्देश दिये कि आवंटित लक्ष्य के सापेक्ष फीडिंग की प्रगति में जल्द से जल्द सुधार लायें।
इसी के साथ ही आयुष ओपीडी की समीक्षा में लक्ष्य के सापेक्ष जहानागंज, बिलरियागंज, तहबरपुर, पल्हनी, पवई आदि से संबंधित सीएचसी/पीएचसी पर आयुष डाक्टरों द्वारा ओपीडी कम किये जाने पर जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिये कि लक्ष्य के सापेक्ष ओपीडी बढ़ाना सुनिश्चित करें।
इसी के साथ ही फ्रण्ट लाइन वर्करों की कोविड वैक्सीनेशन की समीक्षा में अभी भी 4000 टीकाकरण से छूटे हुए हैं, जिस पर जिलाधिकारी ने समस्त एमओआईसी को निर्देश दिये कि जो कोविड टीकाकरण से छूट की श्रेणी में हैं, उनकी सूची उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। साथ ही ब्लाकवार कोविड वैक्सीनेशन से छूटे हुए व्यक्तियों की सूची संबंधित सीडीपीओ को भेजना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये कि जो भी आशा, आंगनवाड़ी कार्यकत्री, सरकारी अस्पतालों के कर्मचारी, प्राइवेट अस्पतालों के डाक्टर एवं कर्मचारी कोविड वैक्सीनेशन से छूटे हैं, उनको तत्काल चिन्हित करते हुए कोविड वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित करें।
इसी के साथ ही आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत गोल्डेन कार्ड की समीक्षा में इसी प्रगति कम पाये जाने पर जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारी को निर्देश दिये कि पात्र लाभार्थियों का गोल्डेन कार्ड प्राथमिकता के आधार पर जल्द से जल्द बनवाना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, सीएमओ डाॅ0 एके मिश्रा, एसीएमओ डाॅ0 संजय, डाॅ0 एके सिंह, डिप्टी सीएमओ डाॅ0 वाईके राय, जिला महिला अस्पताल की सीएमएस, जिला अस्पताल के एसआईसी सहित संबंधित अधिकारी एवं समस्त एमओआईसी उपस्थित रहे।

Related posts

नेशनल इंटीग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन (नीमा) आज़मगढ़ द्वारा चिकित्सीय संगोष्ठी का किया गया आयोजन

Surendra Rawat

सड़क चौड़ीकरण को लेकर पूर्व में ही दे दी गई थी सूचना एसडीएम सदर

Virendra Saroj

खेत पर गए युवक का शव मिलने से मचा हड़कंप ! परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

Virendra Saroj

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More