उत्तर प्रदेश राजनीति सोनभद्र

निधि पांडेय के नेतृत्व में समाजवादी महिला सभा की महिलाओं ने समाजवादी महिला घेरा कार्यक्रम का लिया संकल्प

सोनभद्र। समाजवादी पार्टी की महिला सभा द्वार घेरा कार्यक्रम मुख्यालय के चाचा नेहरू पार्क में किया गया। समाजवादी महिला सभा की महिलाओं ने समाजवादी महिला घेरा कार्यक्रम में संकल्प लिया कि जब तक हम लोग उत्तर प्रदेश से भाजपा सरकार को उखाड़ नहीं लेंगे तब तक हम लोग इसी तरह से समाजवादी महिला घेरा कार्यक्रम करते रहेंगे।

समाजवादी महिला सभा जिला अध्यक्ष कुमारी मंदाकिनी पाण्डेय ने बताया कि उत्तर प्रदेश की प्रथम राज्यपाल एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय सरोजिनी नायडू का जन्म 13 फरवरी 18 79 को हुआ था। जिसे राष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया जाता रहा है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी सरोजनी नायडू के जन्मदिन 13 फरवरी को सरकार को घेरने के लिए समाजवादी महिला घेरा कार्यक्रम चला रही है। कार्यक्रम का संचालन समाजवादी युवजन सभा की प्रदेश सचिव कुमारी निधि पाण्डेय ने किया। समाजवादी महिला घेरा गोष्ठी को संबोधित करती हुई महिला सभा जिला अध्यक्ष कुमारी मंदाकिनी पाण्डेय ने कहा कि महिलाओं की भाजपा सरकार में बड़ी दुर्दशा हुई है। महिलाओं के खिलाफ अपराध और बलात्कार की घटनाएं बढ़ी है। महिला स्वास्थ्य सेवाओं में कमी की वजह से प्रस्तुति सेवाओं में पोषण की समस्या भी पैदा हुई है। आशा, आंगनबाड़ी और नौकरियों में वेतन विसंगति के साथ गरीब महिलाओं की समस्या है। भाजपा सरकार में शिक्षा और राजनीति में महिलाओं की उपेक्षा चिंताजनक है ।

गोष्ठी को संबोधित करती हुई समाजवादी यूवजन सभा की प्रदेश सचिव कुमारी निधि पाण्डेय ने कहा कि समाजवादी सरकार के कार्यकाल में महिला हेल्पलाइन 181 तथा महिला पावर लाइन 1090 की व्यवस्था की गई थी। जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है तब से महिलाओं का शोषण चरम सीमा पर है। घेरा कार्यक्रम को संबोधित करती हुई रंजन पाण्डेय ने कहा कि समाजवादी महिला घेरा कार्यक्रम के माध्यम से महिलाओं द्वारा भाजपा सरकार से मुक्ति का संकल्प लिया। समाजवादी महिला सभा का आज यह संकल्प है की आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के विधायकों को भारी से भारी मतों से विजई बनाकर सन 2022 में अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने के अभियान को जन-जन तक पहुंचाना महिलाओं का काम है। महिला घेरा कार्यक्रम को महिला सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष किरण कुशवाहा, रुखसाना खानम , राधा सिंह ने सम्बोधित किया।

इस कार्यक्रम में आभा पटेल, संध्या गुप्ता, सुशीला देवी , मीना देवी, लालती देवी, संगीता , झांसी कुमारी, दुर्गा देवी , इंद्रावती , हीरावती, तेतरी देवी , सुशीला देवी , पार्वती देवी , उर्मिला, मीरा , प्रिया मौर्या , धर्मशिला, अंजू , सुनीता , मंजू , अमरावती यादव, अनीता गुप्ता, रूबी यादव, मधु , रेखा , आशा, किस्मतिया , निशा कुमारी, अर्चना, रंजू देवी, फूलमती देवी के साथ सैकड़ों महिला कार्यकर्ता उपस्थित रही।

Related posts

महिला सशक्तिकरण की नयी परिभाषा गढे़ हुनरमंद बने,आत्मनिर्भर बने-माधुरी साहू

Surendra Rawat

श्रीवास्तव दम्पति से मिले प्यार और स्नेह के लिए हम उनके शुक्रगुजार है -गुड्डू खान

Surendra Rawat

वंदेमातरम का विश्वरिकार्ड ! स्कूली बच्चों ने दिखाए जौहर

Surendra Rawat

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More