Uncategorized देश विदेश बॉलीवुड

देश की टॉप-3 हीरोइन कौन है? टॉप-3 हीरोइनों के बारे में जानें

इंडिया टुडे के सर्वे, मूड ऑफ द नेशन यानी देश का मिजाज में लोगों ने बॉलीवुड और ओटीटी प्लेटफॉर्म के टॉप हीरो-हीरोइन के बारे में अपनी राय रखी. लोगों ने दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा और कंगना रनौत को देश की टॉप 3 हीरोइन के तौर पर चुना. आइए जानते हैं बॉलीवुड क्या है देश का मिजाज?

बता दें कि सर्वे में 12,232 लोगों से बात की गई. इसमें ग्रामीण क्षेत्रों के 67 प्रतिशत और शहरी क्षेत्रों के 33 प्रतिशत लोग थे. 19 राज्यों में 97 संसदीय क्षेत्र और 194 विधानसभा क्षेत्र में ये सर्वे किए गए.

कौन है देश की नंबर वन हीरोइन? देश की नंबर वन हीरोइन दीपिका पादुकोण को चुना गया. 17 फीसदी लोगों ने दीपिका पादुकोण को वोट किया. 16% वोट के साथ दूसरे नंबर पर प्रियंका चोपड़ा का नाम है. वहीं कंगना रनौत को 15% वोट मिले हैं. कटरीना कैफ को 12% , अनुष्का शर्मा को 10% , आलिया भट्ट को 7% वोट मिले.करीना कपूर खान को 5% , श्रद्धा कपूर को 5% , सारा अली खान को 4% , तापसी पन्नू को 3% वोट मिले.

कौन है देश का नंबर वन हीरो? 29% लोगों ने अमिताभ बच्चन को देश का नंबर वन हीरो बताया. अक्षय कुमार इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. 24% लोगों ने अक्षय कुमार का नाम लिया. शाहरुख खान को 11%, सलमान खान को 10%, आमिर खान को 7%, अजय देवगन को 5%, रणवीर सिंह को 4% वोट मिले. ऋतिक रोशन को 4% लोगों ने वोट किया. आयुष्मान खुराना, सैफ अली खान और राजकुमार को 1% लोगों ने वोट किया. इसके अलावा 3 प्रतिशत लोग ऐसे थे जिन्होंने इस लिस्ट के अलावा किसी और कलाकार को देश के नंबर वन हीरो के तौर पर चुना.

कौन है देश का नंबर वन ओटीटी मेल स्टार? इस लिस्ट में बॉबी देओल नंबर वन पर हैं. उन्होंने 14 प्रतिशत लोगों ने वोट किया है. बता दें कि बॉबी देओल की आश्रम MX Player पर रिलीज हुई थी. इसे लेकर काफी बज रहा था. 13 प्रतिशत वोट के साथ दूसरे नंबर पर राजकुमार राव दूसरे नंबर पर हैं. नवाजुद्दीन सिद्दीकी को 13 प्रतिशत, सैफ अली खान को 10 प्रतिशत, अभिषेक बच्चन को 8 प्रतिशत, पंकज त्रिपाठी को 6 प्रतिशत, मनोज बाजपेयी को 5 प्रतिशत, जयदीप अहलावत को 3 प्रतिशत, प्रतीक, जीतेंद्र कुमार और सूर्या को 2 प्रतिशत वोट मिले हैं.

वहीं अरशद वारसी, रोनित रॉय, दिव्येंदू, सुमीत व्यास, आदिल हुसैन को 1 प्रतिशत वोट मिले. इसके अलावा 20 प्रतिशत लोग ऐसे भी थे जो Don’t Know/Can’t say वाली कैटगरी में वोट किया.

कौन है देश का नंबर वन ओटीटी फीमेल स्टार? सुष्मिता सेन ने इसमें बाजी मार ली है. वो 23 फीसदी वोट के साथ पहले नंबर पर हैं. मालूम हो कि सुष्मिता की डिज्नी हॉट स्टार पर वेब सीरीज आर्या रिलीज हुई थी. वेब सीरीज को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. वहीं सुष्मिता के बाद जाह्नवी को 12 फीसदी लोगों ने वोट कर दूसरे नंबर पर पहुंचाया है.

भूमि पेडनेकर को 10 फीसदी, शेफाली शाह को 7 फीसदी, राधिका आप्टे को 6 फीसदी, कियारा आडवाणी को 5 फीसदी, श्वेता त्रिपाठी और मिथिला पालेकर को 4 फीसदी, सायनी घोष को 3 फीसदी और रसिका दुग्गल और मसाबा गुप्ता को 1 फीसदी लोगों ने वोट किया. इसके अलावा 2 प्रतिशत लोग ऐसे थे जिन्होंने इस लिस्ट के अलावा किसी और एक्ट्रेस को देश के नंबर वन हीरोइन के तौर पर चुना. वहीं 23 प्रतिशत लोग ऐसे भी थे जो Don’t Know/Can’t say वाली कैटगरी में वोट किया. क्या आपको लगता है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के कंटेंट को सेंसर की जरुरत है? इस में 49 फीसदी लोगों ने ‘हां’ में वोट किया, वहीं 26 फीसदी लोगों ने ‘ना’ में वोट किया. 26 प्रतिशत लोग ऐसे भी थे जो Don’t Know/Can’t say वाली कैटगरी में वोट किया.

Related posts

Food goes digital: Online grocery shopping becomes popular

soft-admin

धमाकेदार किरदार में नजर आएंगे वैभव राय

Surendra Rawat

निचलौल:चटिया में बुद्ध प्रतिमा का हुआ अनावरण मुख्य अतिथि द्वारा किया गया झंडारोहण

Surendra Rawat

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More