Thursday, August 18, 2022
Google search engine
Homeराजनीतिपंजाब सुरक्षित हाथों में ,अफवाहें फैलाने वालों को दी चेतावनी - Punjab...

पंजाब सुरक्षित हाथों में ,अफवाहें फैलाने वालों को दी चेतावनी – Punjab in safe hands, warns those spreading rumours

- Advertisement -
- Advertisement -

पंजाब सुरक्षित हाथों में ,अफवाहें फैलाने वालों को दी चेतावनी

हाईलाइट

  • पंजाब सुरक्षित हाथों में ,अफवाहें फैलाने वालों को दी चेतावनी

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने लोगों को आश्वासन दिया है कि पंजाब सुरक्षित हाथों में है और यदि कभी जरूरत पड़ी तो राज्य की सुरक्षा, अमन शान्ति और देश की अखंडता को कायम रखने के लिए किसी भी बलिदान से हम पीछे हटने वाले नहीं हैं । उन्होंने कहा कि चिंता मत करो, पंजाब सुरक्षित हाथों में है और जब भी जरूरत पड़ेगी तो हर तरह का बलिदान दिया जायेगा। उनके पास गृह विभाग भी है । उन्होंने आज पुलिस मुख्यालय में कुछ पत्रकारों से कहा कि यह सत्य है कि पाकिस्तान और उसकी जासूसी एजेंसियाँ भारत और सरहदी पंजाब के लिए हमेशा खतरे पैदा करती रही हैं लेकिन पंजाबियों ने अपनी हिम्मत और हौसले से हर चुनौती का सामना किया है। उसकी ओर से की जा रहीं हरकतें नयी नहीं है, बल्कि यह तो पहले भी था और आगे भी रहेगा।

उन्होंने पंजाब को देश का दाहिना हाथ कहा जिसने हर फ्रंट पर देश की रक्षा की है। उनके साथ कार्यकारी डी.जी.पी. इकबाल प्रीत सिंह सहोता, ए.डी.जी.पी. कानून और व्यवस्था गौरव यादव, ए.डी.जी.पी. प्रोवीजनिंग नरेश अरोड़ा और ए.डी.जी.पी. तकनीकी सेवाएं कुलदीप सिंह भी साथ थे। उन्होंने कुछ राजनीतिक दलों की ओर से अनावश्यक खौफ का माहौल पैदा किये जाने पर चिंता जताई और कहा कि विरोधी ऐसा लोगों में घबराहट पैदा करने तथा सरकार को विफल साबित करने के लिये प्रोपेगंडा कर रहे हैं । अनावश्यक डर का माहौल पैदा करके आप किसकी मदद करना चाहते हो। चुनौती का सामना करना एक बात है जबकि झूठी सूचनाओं के जरिये अफवाह फैलाना सरासर गलत है।

गृह मंत्री ने कहा कि कुछ ही दिनों में ऐसा क्या बदल गया कि एक हफ्ते पहले पंजाब बिल्कुल सुरक्षित था और अब अचानक ही यहाँ का माहौल सुरक्षित नहीं रहा । यदि पंजाब इस समय सचमुच खतरे में है तो इसके बीज हफ्ते पहले नहीं बल्कि काफी समय पहले बीजे गए होंगे। हम डरने वाले नहीं मुकाबला करने वालों में से हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मी समय पर आएं जिससे लोगों को अपने काम करवाने के लिए इन्तजार न करना पड़े। पुलिस कर्मी यह यकीनी बनाएं कि थानों में लोगों को कोई परेशानी या दिक्कत न हो। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कहा कि नशों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उप मुख्यमंत्री ने विश्वास दिलाया कि सभी पुलिस कर्मियों की पदोन्नतियां समय पर की जाएंगी। दस हजार पुलिस कर्मियों की भर्ती का काम युद्ध स्तर पर जारी है। उन्होंने पुलिस में खेल कोटे के पद समय रहते भरने पर भी जोर दिया। 

वार्ता
 

खबरें और भी हैं…

Source

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular