प्रधानाचार्या समेत दो और शिक्षिकाओं पर सीएम योगी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का आरोप

प्रधानाचार्या समेत दो और शिक्षिकाओं पर सीएम योगी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का आरोप

सीएम योगी आदित्यनाथ पर अभद्र टिप्पणी मामले की जांच में राजकीय बालिका इंटर कालेज बघवार की प्रभारी प्रधानाचार्या और दो अन्य शिक्षिकाओं पर आरोप की पुष्टि हुई है। अपर माध्यमिक शिक्षा निदेशक महेंद्र देव ने मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक को आरोप पत्र तामील कराने का निर्देश दिया है।
राजकीय बालिका इंटर कालेज बघवार के नाम से बने व्हाट्स एप ग्रुप में मई 2019 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी हुई थी। इस ग्रुप को विद्यालय की प्रभारी प्रधानाचार्या संचालित कर रही थीं।
तत्कालीन भाजपा जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह ने इसकी शिकायत डीआईओएस और माध्यमिक शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा से की थी। इसके बाद शासन स्तर से जांच कराई गई। इसमें राजकीय बालिका इंटर कालेज की प्रभारी प्रधानाचार्या और दो अन्य शिक्षिकाओं पर आरोप की पुष्टि हुई।
अपर माध्यमिक शिक्षा निदेशक महेंद्र देव ने मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक अनारपति वर्मा को पत्र भेजकर राजकीय बालिका इंटर कालेज बघवार की प्रधानाचार्या और अन्य दोनों आरोपी शिक्षिकाओं को आरोप पत्र तामील कराने का निर्देश दिया है। 23 नवंबर को आए पत्र में संयुक्त शिक्षा निदेशक को इन तीनों पर होने वाले अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए जांच अधिकारी नामित किया गया है। जल्द कार्रवाई पूर्ण कर आख्या उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।