No menu items!
Thursday, August 18, 2022
No menu items!
Google search engine
No menu items!
Homeउत्तर प्रदेशगीत संगीत के बीच मना किशोर कुमार का जन्म दिवस

गीत संगीत के बीच मना किशोर कुमार का जन्म दिवस

- Advertisement -
- Advertisement -

गीत संगीत के बीच मना किशोर कुमार का जन्म दिवस

गोरखपुर । देश के जाने माने मशहूर हरफनमौला कलाकार किशोर कुमार जी के 93वीं जयंती के अवसर पर किशोर कुमार आर्टिस्ट वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आयोजित किशोर कुमार फेस्टिवल के अंतर्गत कार्यक्रम “दे दे प्यार दे” का आयोजन हुआ जिसमें किशोर कुमार के गानों को गाकर उनके जन्मदिवस को यादगार के रुप में सीटीमाल पार्क रोड स्थिति होटल क्लार्क के सभागार में मनाया, जिसके मुख्य अतिथि एडीजी अखिल कुमार रहे जिनके करकमलों द्वारा केक काटकर गीत संगीत के बीच जन्मदिन मनाया गया और आज का कार्यक्रम मशहूर संगीतकार बप्पी लहरी को समर्पित किया गया ।
किशोर कुमार आर्टिस्ट वेलफेयर सोसाइटी विगत 2001 से किशोर कुमार जी की जयंती मनाते चला रहा है और 2015 से इस कार्यक्रम को फेस्टिवल का रूप दे दिया गया जिसमें 4 दिन तक लगातार विभिन्न कार्यक्रम होते रहते हैं, इसी संदर्भ में कार्यक्रम के आज आखिरी दिन गुरुवार को किशोर कुमार जी के गाए गीतों को प्रतिभाग किए कुल 36 गायक कलाकारों ने गाकर समारोह पूर्वक मनाया । कार्यक्रम की शुरुआत अनुराग सुमन ने प्यारे बंधुओं संगीत प्रेमियों…. को गाकर लोगों का स्वागत किया उसके बाद उन्होंने बर्थडे सांग चिड़िया चू चू करती है तोते ताली बजाते हैं….को गाकर विधिवत कार्यक्रम की शुरुआत की तो वही राशि ने जिंदगी एक सफर है सुहाना… को गाकर लोगों से वाहवाही लूटी । प्रियांशी त्रिपाठी ने जिंदगी के सफर में…. तो वही संदीप टेकड़ीवाल ने मंजिले अपनी जगह है दिलवर मेरे…. गाकर लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया । सुधीर जैन आने वाला पल. आभास ने बंगाली सॉन्ग शै दिले आकाशे गाकर लोगों का दिल जीत लिया । अनुराग सुमन और दीप्ति ने इस कार्यक्रम को पूर्णतया महान संगीतकार बप्पी लहरी को समर्पित करते हुए आज रपट जाए तो हमें ना उठइयो.गाकर कार्यक्रम को बुलंदियों तक पहुंचाया ।
कार्यक्रम के बीच में किशोर कुमार से जुड़े सवालों को पूछा गया और सही जवाब बताने वाले को इनाम के रूप में दीवाल घड़ी दी गई इसके अलावा सभी दर्शकों के लिए कूपन सिस्टम भी रखा गया था जो अपने नाम का कूपन बाक्स में डालें गये और उसमें से पांच लकी विजेता को स्मार्ट वाच दिया गया और कार्यक्रम में प्रतिभाग किए कलाकारों को सर्टिफिकेट प्रदान किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एडीजी अखिल कुमार ने नये उभरते हुए कलाकारों का मनोबल बढ़ाते हुए कार्यक्रम की प्रशंसा की और इस तरह के मंच बेहतर बताया और इस तरह के संगीतमय आयोजन लगातार शहर में होने चाहिए ताकि नई प्रतिभाओं को प्रोत्साहन व प्लेटफार्म मिले और आगे बढ़ने का मौका मिले ।
कार्यक्रम की संक्षिप्त जानकारी देते हुए अनुराग सुमन ने बताया पिछले 21 वर्षों से लगातार किशोर कुमार आर्टिस्ट वेलफेयर सोसाइटी किशोर कुमार के जन्मदिन पर एक संगीतमय संध्या का आयोजन करती चली आ रही है इसी श्रंखला में 2015 से चार दिवसीय किशोर कुमार फेस्टिवल की गोरखपुर में शुरुआत हुई जो पूरे देश में किशोर कुमार फेस्टिवल सिर्फ अपने गोरखपुर में मनाया जाता है। कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में किशोर कुमार के प्रेमी किशोर कुमार आर्टिस वेलफेयर सोसाइटी के सदस्य दर्शक के रूप में उपस्थित रहे। अंत में कार्यक्रम संयोजिका एवं संस्था की सचिव दीप्ति अनुराग ने सभी किशोर दा के प्रेमियों को धन्यवाद ज्ञापित किया और किशोर कुमार फेस्टिवल में शामिल होने का अनुरोध किया।कार्यक्रम में अतुल सर्राफ,नितिन मातन हेलिया,आरडी सिंह,राजू जायसवाल,अत्रे चतुर्वेदी, मनोज अग्रवाल,शशिकांत गुप्ता चीकू,तरनजीत सिंह, प्रवीण श्रीवास्तव,सुशील श्रीवास्तव व बेचन सिंह का सराहनीय सहयोग रहा । कार्यक्रम में मधू राय,विभोर, स्वाति सिंह,ज्योति जयसवाल,अनिल चौधरी, अकाश गुप्ता,प्रसन्नजीत, रीता तिवारी,विभोर,हरीश शर्मा,अश्वनी सिंह,आकाश, रीता तिवारी,एसपी उपाध्याय,स्वाति सिंह आदि गायक कलाकारों ने गीत गाए ।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular