Friday, July 1, 2022
Google search engine
Homeउत्तर प्रदेशअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2022 को मानवता के लिए योग विषय के साथ...

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2022 को मानवता के लिए योग विषय के साथ सफलता पूर्वक मनाया

- Advertisement -
- Advertisement -

 लखनऊ 21जून । हनुमान सेतु स्थित लखनऊ के प्रथम 62 वर्ष पुराने योग केंद्र ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2022 को मानवता के लिए योग विषय के साथ सफलता पूर्वक मनाया । साथ इस वर्ष लगभग 1000 नये सदस्यो को योग के प्रति जागरूक करके योग का भरपूर प्रचार प्रसार किया।
यौगिक ट्रीटमेंट्स ने इस वर्ष भी कई संस्थानों के साथ सहयोग करके , जिम्मेदारी के साथ योग उपचार और चिकित्सा के क्षेत्र में अत्यधिक समर्पण और जुनून के साथ लगातार काम करते का संकल्प दोहराया । सौमिल शर्मा ने बताया की स्वास्थय की जागरूकता के साथ रोगियो का मूल्यांकन करते हुए 95% परिणाम प्राप्त करते हैं। योग एवम यौगिक संस्थान ने इस वर्ष, उत्तर रेलवे क्लब, जी.एस.टी. निदेशालय , प्रवर्तन कार्यालय, कालीचरण पी.जी. डिग्री कॉलेज, राम मनोहर लोहिया अस्पताल, भारतीय स्टेट बैंक जीवन बीमा, आकाशवाणी, दूरदर्शन केंद्र, के.के.सी. कॉलेज, चारबाग, अनुपमा फाउंडेशन सहित लखनऊ, बक्शी का तालाब ,बाराबंकी , उन्नाव, रायबरेली, सीतापुर, की 50 संस्थाऔ के साथ योगिक उपचारों के साथ योग कर रही हैं। इसके जरिए योग के सीखने वालो को रोज़गार भी मिला है।

यौगिक उपचार संस्थान मे मुख्य गुरु श्री सुधीर शर्मा जी द्वारा सुबह 9:30 बजे नि:शुल्क आत्म-शक्तीकार ध्यान सत्र का विशेष आयोजन किया गया जो नियमित रुप से रविवार को होता है ।श्री सौमिल शर्मा द्वारा शाम को 6:15 बजे सभी के लिए और शाम को महिलाओं के लिए विशेष योग और ध्यान सत्र का आयोजन किया गया 
चल रहे कोविड-19 के साथ, यौगिक ट्रीटमेंट्स सभी को स्वस्थ और सुरक्षित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं देता है। कयोकि योग हमारे अस्तित्व के तीनों आयामों – शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक पर काम करता है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular