Friday, July 1, 2022
Google search engine
Homeविदेशजापान ने हटाई कोविड -19 आपातकाल की स्थिति, आर्थिक गतिविधियों में दी...

जापान ने हटाई कोविड -19 आपातकाल की स्थिति, आर्थिक गतिविधियों में दी जाएगी ढील – Japan lifts Covid emergency as scheduled

- Advertisement -
- Advertisement -

जापान ने हटाई कोविड -19 आपातकाल की स्थिति, आर्थिक गतिविधियों में दी जाएगी ढील

हाईलाइट

  • जापान ने निर्धारित समय के अनुसार कोविड की आपात स्थिति को हटाया

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। जापान ने शुक्रवार को टोक्यो और अन्य 18 प्रान्तों को कवर करते हुए कोविड -19 आपातकाल की स्थिति को पूरी तरह से हटा लिया है। साथ ही साथ, अन्य क्षेत्रों में आंशिक आपातकाल निर्धारित कर दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 4 अप्रैल के बाद यह पहली बार है कि जापान के 47 प्रान्तों में से कोई भी आपातकाल या आंशिक आपातकाल की स्थिति में नहीं है। जापानी सरकार ने सामाजिक और आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए चरणों में प्रतिबंधों में ढील देने की योजना बनाई है।

आपातकाल की स्थिति को धीरे-धीरे हटाए जाने के साथ, पर्यटन क्षेत्र ने घरेलू पर्यटन के लिए आरक्षण में वृद्धि देखी, और रेस्तरां और थीम पार्क जैसे व्यवसाय ग्राहकों में अपेक्षित वृद्धि की तैयारी कर रहे है। बुधवार को सभी निप्पॉन एयरवेज को लगभग 50,000 आरक्षण मिले, जो एक महीने पहले के औसत से लगभग 10 गुना अधिक है। इसी समय, टोक्यो डिजनी थीम पार्क और यूनिवर्सल स्टूडियो जापान से दैनिक आगंतुकों की अधिकतम संख्या 5,000 से बढ़ाकर 10,000 होने की उम्मीद है। आपातकाल की स्थिति में, शराब परोसने वाले और कराओके सेवाओं की पेशकश करने वाले प्रतिष्ठानों को अपने व्यवसाय को निलंबित करने के लिए कहा गया था, और शराब नहीं परोसने वालों से रात 8 बजे तक बंद करने का अनुरोध किया गया था।

केंद्र सरकार ने खाना बेचने वाले प्रतिष्ठानों को रात 8 बजे तक अपना भोजनालय बंद करने का आदेश अभी भी जारी रखा है। टोक्यो की महानगरीय सरकार ने शराब परोसने के लिए योग्य प्रतिष्ठानों के लिए कोविड रोधी उपायों के लिए प्रमाणन जारी करने का निर्णय लिया है। प्रमुख खेल आयोजनों के लिए अनुमति दी गई दर्शकों की अधिकतम संख्या वर्तमान में 5,000 से बढ़ाकर 10,000 कर दी गई है क्योंकि आपातकालीन स्थिति समाप्त हो गई है। अगस्त में, अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वैरिएंट के प्रसार के साथ, जापान का दैनिक केस स्पाइक लगभग 25,000 पर पहुंच गया है। अब एशियाई देश में दैनिक संक्रमण कम हो रहा है, और पिछले 24 घंटों में देश भर में 1,576 नए मामले दर्ज किए गए है।

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं…

Source

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular