Saturday, May 28, 2022
Google search engine
Homeलाइफस्टाइलवजन कम करने में कारगर है मेथीदाना, इस तरह से कीजिए सेवन...

वजन कम करने में कारगर है मेथीदाना, इस तरह से कीजिए सेवन   – Fenugreek seeds are effective in reducing weight, consume in this way

- Advertisement -
- Advertisement -

वजन कम करने में कारगर है मेथीदाना, इस तरह से कीजिए सेवन  

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भागदौड़ भरी जिंदगी में गलत लाइफस्टाइल की वजह से मोटापा बढ़ रहा है। ऐसे में अगर आप अपने वजन को लेकर टेंशन में हैं, तो आप मेथी चाय से वजन कम कर सकते हैं। ऐसा कहा जाता है कि मेथी में प्राकृतिक एंटासिड के गुण पाए जाते हैं, जो मेटाबॉलिक रेट बढ़ाने का काम करते हैं, जिसकी वजह से वजन कम होने में मदद मिलती है। आइये जानते है मेथी के फायदे।  

इस तरीके से बना सकते हैं चाय 
गर्म पानी में एक चम्मच मेथी मिलाएं। इसके बाद इसको छान लें। फिर इसमें नींबू का रस मिलाएं। इसके बाद आपकी मेथी टी तैयार हो जाएगी। वहीं दूसरी तरह से आप मे​थी दानों को रात में एक बर्तन में भीगाने के लिए रख दें और सुबह तुलसी की पत्तियों के साथ इसे छान लें। इसके बाद इसमें नींबू मिलाएं। 

यह हैं फायदे  
मेथी चाय के बहुत सारे फायदे हैं। इससे एसिडिटी और कब्ज की समस्याएं दूर रहती हैं। इसमें एंटासिड होने के कारण शरीर में एसिड रिफ्लेक्स का काम करता है। इससे पेट के अल्सर से भी छुटकारा मिलता है। मेथी में फायबर की मात्रा भरपूर होती है, इससे कब्ज नहीं होता है। मेथी टी का सेवन करने से पथरी की समस्या दूर रहती है। वहीं इससे वजन भी कम होता है। इसके अलावा यह ब्लड शुगर के स्तर को कम करता है।
 

खबरें और भी हैं…

Source

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular