Saturday, May 28, 2022
Google search engine
Homeराजनीतिकांग्रेस सचिव इमरान मसूद के पार्टी छोड़ने की संभावना - Congress Secretary...

कांग्रेस सचिव इमरान मसूद के पार्टी छोड़ने की संभावना – Congress Secretary Imran Masood likely to quit party

- Advertisement -
- Advertisement -

कांग्रेस सचिव इमरान मसूद के पार्टी छोड़ने की संभावना

हाईलाइट

  • कांग्रेस सचिव इमरान मसूद के पार्टी छोड़ने की संभावना

डिजिटल डेस्क, लखनऊ । उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को जाहिर तौर पर एक और झटका लग सकता है क्योंकि इमरान मसूद के पार्टी छोड़ने की अटकलें तेज हैं। इमरान मसूद समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते है। उन्होंने कहा कि यह केवल समाजवादी पार्टी है जो भाजपा को सत्ता में लौटने से रोक सकती है। सहारनपुर के पूर्व विधायक इमरान मसूद ने कहा कि सपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो यूपी में बीजेपी को हरा सकती है।

जब मसूद से उनकी योजनाओं के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि राजनीति क्रम परिवर्तन और संयोजन के बारे में है और संभावनाएं असंख्य हैं। किसी पार्टी में शामिल होने या पार्टी छोड़ने में कुछ भी गलत नहीं है। हाल ही में चुनाव हार चुके मसूद ने कहा कि अगर वह सपा या बसपा से जुड़े होते तो मेरी जीत शत प्रतिशत निश्चित है। अब मेरे समर्थक भी बेचैन हो रहे हैं, वे कह रहे हैं कि बहुत हो गया। 2007 के बाद उन्होंने कभी कोई चुनाव नहीं जीता, जो उनकी पहली जीत थी।

सपा नेताओं को लगता है कि इमरान मसूद के सपा में प्रवेश से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पार्टी की संभावनाओं को बढ़ावा मिलेगा। उनके मसूद परिवार का समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ हमेशा घनिष्ठ संबंध रहा है। इमरान मसूद के चाचा और संरक्षक राशिद मसूद मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव दोनों के करीबी थे। इसलिए, अगर मसूद सपा में शामिल होते है, तो यह आश्चर्य की बात नहीं होगी। सपा के एक वरिष्ठ नेता और अखिलेश यादव सरकार में पूर्व मंत्री राजपाल सिंह ने कहा, मेरा मानना है कि यह इमरान के लिए घर वापसी होगी।

हालांकि कांग्रेस के नेता इस घटनाक्रम से बेफिक्र थे। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि जिन्हें जाना है वे जाएंगे और हम इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते। यह सिर्फ यह दशार्ता है कि उनकी वफादारी पार्टी के साथ कभी नहीं रही है। पार्टी पहले ही पूर्व सांसद अन्नू टंडन को सपा और जितिन प्रसाद को भाजपा के हाथों खो चुकी है। पूर्व विधायक ललितेश पति त्रिपाठी ने भी कांग्रेस छोड़ दी है।

(आईएएनएस)

 

खबरें और भी हैं…

Source

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular