Thursday, August 18, 2022
Google search engine
Homeविदेशनवंबर में अंतर्राष्ट्रीय सीमाएं फिर से खुल जाएंगी - International borders will...

नवंबर में अंतर्राष्ट्रीय सीमाएं फिर से खुल जाएंगी – International borders will reopen in November

- Advertisement -
- Advertisement -

डिजिटल डेस्क,कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शुक्रवार को घोषणा की कि कोरोनावायरस महामारी के बीच 18 महीने तक बंद रहने के बाद नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की अंतर्राष्ट्रीय सीमा फिर से खुल जाएगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मॉरिसन ने कहा, ऑस्ट्रेलिया से आवाजाही के लिए अंतर्राष्ट्रीय यात्रा फिर से शुरू हो जाएगी क्योंकि राज्यों और क्षेत्रों में 80 प्रतिशत वयस्क आबादी पूरी तरह से कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण करवा चुकी है।

फिर से खोलने की योजना के तहत, पूरी तरह से टीका लगाए गए ऑस्ट्रेलियाई नागरिक और स्थायी निवासी होटल में 14 दिनों के बजाय देश में आने पर सात दिनों के लिए घर पर रह सकेंगे।

यह उन राज्यों और क्षेत्रों पर निर्भर है जो अपने 16 से अधिक के लिए 80 प्रतिशत टीकाकरण मील के पत्थर तक पहुंच रहे हैं और घरेलू क्वारंटीन को लागू करने के लिए सहमत हैं, जिसका परीक्षण वर्तमान में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया (एसए) और न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) में चल रहा है।

मॉरिसन ने संवाददाताओं से कहा, ऑस्ट्रेलियाई लोगों को उनकी जिंदगी वापस देने का समय आ गया है।

हमें यह सुनिश्चित करने के लिए एक साथ काम करना चाहिए कि ऑस्ट्रेलियाई उस जीवन को दोबारा प्राप्त कर सकें जो उनके पास एक बार इस देश में था।

इन बदलावों का मतलब है कि पूरी तरह से टीका लगाए गए ऑस्ट्रेलियाई मार्च 2020 के बाद पहली बार स्वतंत्र रूप से देश छोड़ने और प्रवेश करने में सक्षम होंगे।

यह अंतर्राष्ट्रीय आगमन कैप के अंत का प्रतीक है, जिसने विदेशों में फंसे हजारों ऑस्ट्रेलियाई लोगों को सुरक्षित उड़ानों में घर छोड़ने में असमर्थ कर दिया है।

चिकित्सीय सामान प्रशासन (टीजीए) ने सलाह दी है कि चीन के सिनोवैक और भारत के कोविशील्ड को मान्यता प्राप्त टीके माना जाएगा, जिससे देश में अंतर्राष्ट्रीय छात्रों की वापसी का मार्ग प्रशस्त होगा।

फाइजर, मॉडर्ना, एस्ट्राजेनेका और जेनसेन टीकों को पहले टीजीए द्वारा अनुमोदित किया गया है।

मॉरिसन ने कहा कि संघीय सरकार उन राज्यों को सहायता प्रदान करेगी जो घरेलू क्वारंटीन को लागू करने में एसए और एनएसडब्ल्यू का पालन करते हैं।

शुक्रवार को एक मीडिया विज्ञप्ति में, ऑस्ट्रेलियन एयरपोर्ट्स एसोसिएशन (एएए) के मुख्य कार्यकारी जेम्स गुडविन ने कहा कि हवाईअड्डे विदेशों से ऑस्ट्रेलियाई लोगों की बढ़ती संख्या का स्वागत करने के लिए तैयार होंगे, जब क्वारंटीन व्यवस्था आसान होने लगेगी और नवंबर से यात्री कैप हटा लिए जाएंगे।

उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलिया को फिर से खोलने के लिए यह पहला कदम है, जिसमें अगले चरण की रूपरेखा पर काम करने की जरूरत है, जहां हम अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों और अन्य महत्वपूर्ण साथियों जैसे कि व्यवसायी लोगों, छात्रों और कुशल श्रमिकों का स्वागत कर सकते हैं।

 

(आईएएनएस)

Source

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular